Breaking News

Facebook से पैसे कैसे कमाएं Facebook से पैसे कैसे कमाए? | How to Earn Money From Facebook in Hindi



फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? | H
ow to Earn Money From Facebook in Hindi | Facebook Se pasia kase Earn Kare |Facebook Se Pasia Kmane Aasan Tarika| Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye 2023 | Facebook Se Paise Kamane Ke Tarike | फेसबुक क्या है इन हिंदी 2023

Facebook क्या है? (What Is Facebook in Hindi)

 4 फरवरी 2004 को "The Facebook" के नाम से शुरू की गई यह कंपनी आज के समय में Meta के नाम से जानी जाती है। 

हालांकि अभी भी बहुत से लोग इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को फेसबुक के नाम से जानते हैं। Facebook का नाम बदल कर Meta कुछ हीं समय पहले रखा गया है जो बहुत से लोगों को अभी तक नहीं पता है।

फेसबुक की शुरुआत करने वाले व्यक्ति का नाम है मार्क जकरबर्ग जो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की सूची में भी शुमार हैं। फेसबुक अपने लॉन्च के कुछ ही सालों में लोगों के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय बन चुका था। 

वहीं आपको बता देंगे फेसबुक का ज्यादातर इस्तेमाल Photo's, Video's शेयर करने और नए नए दोस्त बनाने के लिए किया जाता है। इसके साथी हीं बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो जानते हैं कि फेसबुक से पैसे कमाए जाते हैं तो वो लोग इसका फायदा भी उठा रहे हैं।

इसके अलावा अभी के समय में फेसबुक के Active Users की बात करें तो 291 करोड़ से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। वहीं इस सूची में सबसे ज्यादा लोग भारतीय हैं। 



QEA

1. How to earn from Facebook?

Ans=

1.Subscriptions. Earn money from those who love your work most with a monthly subscription. Stars.

 2.Ads on Facebook Reels. Earn money when you create great Reels by including ads. In-stream ads. 

.3.Branded content. Partner with brands and get paid to share intel about products you love with your followers.

2.Facebook se Pasia kese Kmaye 2023 ?

Ans=फेसबुक से हर दिन $500 पैसे कमाने के लिए आपको एक Facebook Page बनाकर उस पर कंटेंट जैसे विडियोज, फोटोज, टेक्स्ट को अपलोड करना होगा। फिर आपको Facebook Ads के माध्यम से अपने Facebook के Content को Monetize करना होगा। अगर आपके फेसबुक पेज वीडियो को अधिक View मिलते हैं तो आप आसानी से एक दिन में $500 कमा सकते हैं।

3.How to Monitaze in Facebook Page 2023?

Ans=To monetize your Facebook page through subscriptions, you need at least 10,000 followers or 250+ return viewers and one of the following in the last 60 days: 50,000 post engagements180,000 watch minutes.




कोई टिप्पणी नहीं